वरिष्ठ नागरिकों को शासकीय व्यय पर जगन्नाथ पुरी एवं भुवनेश्वर(उडीसा) की तीर्थ यात्रा 21अक्टूबर के स्थान पर 10 नवम्बर से 14 नवम्बर तक : जिलाधिकारी !

मुजफ्फरनगर 19 अक्टूबर 2016..जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश में स्थाई रूप से निवास करने वाले वरिष्ठ नागरिको को सरकारी खर्च पर जगन्नाथ पुरी एवं भुवनेश्वर (उडीसा) की यात्रा करायी जायेगी। उन्होने बताया कि भरतीय रेलवे के उपक्रम-इण्डियन रेलवे कैटरिंग एण्ड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटिड (आई0आर0सी0टी0सी0) के सहयोग से यह यात्रा तीर्थ यात्रियोें को कराई जायेगी। इच्छुक वरिष्ठ नागरिक अपनाआवेदन मूल रूप मेें सभी सम्बन्धित/वाछित अभिलेखो सहित उनके कार्यालय में भी उपलब्ध कराये। जिलाधिकारी ने बताया कि चयनित यात्रियो को एक विशेष रेलगाडी जिसे आईआरसीटी द्वारा रेलवे से चार्टर किया जायेगा लखनऊ से जगन्नाथपुरी एवं भुवनेश्वर (उडीसा) एवं वापस लखनऊ तक यात्रा करायी जायेगी। जिलाधिकारी ने बताया कि यात्रा के दौरान चयनित यात्रियों को सामान्य श्रेणी की सुविधाये और ट्रेवल किट उपलब्ध करायी जायेगी यात्रियो को उनके गृह जनपद से लखनऊ तक आने एवं वापस जाने के लिए निःशुल्क व्यवस्था उत्तर प्रदेश राज्य सडक परिवहन निगम करेगा।जिलाधिकारी ने बताया कि यात्रा के दौरान यात्रियों को निर्धारित मैन्यू के अनुसार सुबह की चाय, नाश्ता, दोपहर का खाना, शाम की चाय एवं रात का शाकाहारी भोजन उपलब्ध कराया जायेगा। जिलाधिकारीने बताया की ट्रेन में कुल 1044 यात्रियों के लिए बर्थ आरक्षित रहेगी। यात्रा के दौरान आईआरसीटीसी द्वारा प्रत्येक यात्री का दुर्घटना बीमा भी होगा। उन्होने बताया कि जगन्नाथ पुरी एवं भुवनेश्वर (उडीसा) की यात्रा अक्टूबर माह मेें 21 अक्टूबर से कराये जाने के स्थान पर 10 नवम्बर से 14 नवम्बर तक लखनऊ जनपद से करायी जायेगी। जिलाधिकारी ने बताया कि यात्रा के लिए प्रत्येक जनपद से अधिकतम 10 यात्रियों की सूची शासन को उपलब्ध कराई जानी है, शेष यात्रियों का चयन शासन स्तर से किया जायेगा तथा समाजवादी श्रवण यात्रा का लाभ केवल एक बार ही मिलेगा।

0 Comments

Write a comment

Write a Comment

Your data will be safe! Your e-mail address will not be published. Also other data will not be shared with third person.